मध्य प्रदेश के दतिया जिले में पुलिस ने एक फर्जी पत्रकार को विस्तार किया है फर्जी पत्रकार ने कई नामी-गिरामी चैनलों के आईडी कार्ड भी बनवा रखे थे और पत्रकार बनकर लोगों से अवैध वसूली भी किया करता था शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने उस शख्स को पकड़कर उसका फर्जीवाड़ा सामने लाया है।।

मामला दतिया कोतवाली थाने का है जहां टीआई रविंद्र गुर्जर और उनकी टीम ने दतिया निवासी 30 वर्षीय युवक फर्जी पत्रकार को गिरफ्तार किया है यह युवक लोगों से अवैध वसूली करता था पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।।

दतिया कोतवाली टीआई ने बताया कि दतिया के अनुज गुप्ता पुत्र अनिल गुप्ता उम्र 21 वर्ष निवासी की राजघाट कॉलोनी, महावीर वाटिका के पास के खिलाफ शिकायत मिली थी । कि अर्जुन फर्जी पत्रकारिता कर रहा है । शिकायत मिलने के बाद जब पूछताछ की गई तो अनुज के पास इंडिया टीवी, ज़ी न्यूज, चौथा स्तंभ, भारत ए टू जेड के फर्जी आईकार्ड एवं एक फर्जी PRO लेटर मिला है । फर्जी पत्रकार अनुज के खिलाफ धारा 420, 467, 468 के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। इस फर्जी पत्रकार के द्वारा दतिया एवं अन्य जगहों की युवक व युवतियों को पत्रकार बनाने संबंधी दस्तावेज और नियुक्ति पत्र भी जप्त किया गए हैं । और टीआई कोतवाली ने बताया कि फर्जी पत्रकार से पूछताछ जारी है।।

फर्जी पत्रकार अनुज के फर्जीवाड़े का पता उस समय चला जब उसके द्वारा दतिया महोत्सव मेले में अर्जुन अपने नाम की पोस्टर लगवाए गए एवं उन पोस्टरों को खुद को मीडिया पार्टनर बताया था पीआई कोतवाली के द्वारा बताया गया कि इंडिया टीवी के स्थानीय पत्रकार की शिकायत पर फर्जी पत्रकार अर्जुन के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.