मध्य प्रदेश में राजनीतिक भूचाल आ गया है शिवराज सिंह चौहान के बयान के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ ने पलटवार किया है कमलनाथ ने दावा किया है कि उन्होंने देश को बदनाम नहीं बल्कि देश की जनता को वास्तविकता बताई है उन्होंने कहा कि प्रदेश में दूसरी लहर में हुई हजारों लोगों की मौत का जिम्मेदार शिवराज सिंह चौहान है.

प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने बयान जारी करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता जानती है कि कोरोना के संकटकाल में आप कितनी चैन की नींद सोए आप तो मेरी सरकार के समय कोरोना को डरोना बता कर मेरा मजाक उड़ाते थे। सत्ताग्रह आग्रह, मेरा मास्क – मेरा अभिमान, शारीरिक दूरी के गोले बनाना, प्रचार रथ पर बैठकर बीच बाजारों में निकल जाना संकट के दौर में आपकी इन नोटंकियों को प्रदेश के हर नागरिकों ने देखा है.

कमलनाथ ने बताया कि आप मुझ पर जो भारतीय कोविड शब्द का झूठा आरोप लगा रहे हैं उसकी सच्चाई आपको बता दूं कि मैंने जो कहा है वह अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टो व विभिन्न देशों के प्रमुखों के बयान के आधार पर कहा है पहले जिस कोरोनावायरस चीन का वायरस कहा जाता था अब केंद्र सरकार की नाकामी व निकम्मेपन के कारण और भारत देश की वर्तमान हालत को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों और कई देशों में इसे भारतीय कोरोना वेरिएन्ट कहा जा रहा है ।।

उन्होंने कहा कि कई देशों में हमारे देश के कई छात्रों को नौकरी करने वालों का कई देशों में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया है यदि मैं देशवासियों को वास्तविकता बता रहा हूं तो इसमें गलत क्या है भारत को महान बनाने की बात करने वालों ने आज भारत को विश्व भर में बदनाम कर दिया है।।

देश देख रहा है कि प्रदेश मै कोरोना महामारी में आपकी पार्टी के लोग किस प्रकार से जुड़े हुए हैं अस्पतालों में बेड इंजेक्शन जीवन रक्षक दवाइयां व उपकरणों की कालाबाजारी में पकड़े जा रहे हैं आपदा में भी वह अवसर तलाश रहे।

कमलनाथ ने कहा कि आप तो जवाब दें कि प्रदेश में ऑक्सीजन, इलाज, बेड, जीवन रक्षक दवाइयों व उपकरणों के अभाव में जितनी भी मौतें हुई हैं उन सब का दोषी कौन है .? उसके लिए कौन जिम्मेदार है ?आप पर तो समाज द्रोह, राज्य द्रोह की कार्रवाई होना चाहिए।।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ में कहां की w.h.o. सहित तमाम मीडिया रिपोर्टों में कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी अक्टूबर माह में ही दे दी थी तो आपने प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता उत्पादन इलाज, बेड, जीवन रक्षक दवाइयों का पर्याप्त इंतजाम क्यों नहीं किया आप तो प्रदेश की जनता को भगवान भरोसे छोड़कर पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में वह दमोह उपचुनाव में लगे रहे और प्रदेश की जनता से आज माफी मांगने के बजाय मुझसे सवाल कर रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.