देश

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। कड़ाके की सर्दी में किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हैं। इस आंदोलन में महिलाएं भी शामिल हैं। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति (AIKSCC) ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखा है। इस पत्र में किसानों ने अपने आंदोलन को गैर राजनीतिक बताया है।

किसानों ने अपने पत्र में साफ कहा है कि आंदोलन किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ नहीं है। एआईकेएससीसी ने अपने पत्र में लिखा है कि केंद्र सरकार का यह अनुमान गलत है कि किसानों का कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन विपक्षी दलों के दिमाग की रचना है।

मंत्री किसानों के मुख्य मुद्दों को बातचीत से भटका रहे

AIKSCC ने पत्र के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि सच यह है कि किसानों का आंदोलन राजनीतिक पार्टियों को अपने विचार बदलने पर मजबूर कर रहा है। प्रधानमंत्री जी आपका दावा गलत है कि राजनीतिक दल इस प्रदर्शन को हवा दे रहे है ।यह आंदोलन किसान आंदोलन ही है ।।

AIKSCC उन 40 किसान संगठनों का संयुक्त मंच है, जो बीते 24 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ डटे हैं। समिति ने आरोप लगाया है कि मंत्री किसानों के मुख्य मुद्दों को बातचीत से भटका रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.