Top News देश विदेश

भारत और चीन की सेनाओं में हिंसक झडप , भारत के करनाल सहित जवान हुए शहीद ,जवाबी कार्यवाही में 5 जवान की मौत

भारत और चीन सीमा पर लद्दाख के गलवान घाटी में भारतीय सैनिक और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है ।।

भारत और चीन सीमा का विवाद मैं दोनों देशों की सेनाओं के बीच में हिंसक झड़प हुई जिसमें भारतीय सेना के दो कर्नल और 2 जवान शहीद हो गए हैं वहीं चीनी सेना के 5 जवान मारे गए व 11 जवान घायल हुए है । भारत चीन सीमा पर लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सैनिक और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई 45 साल बाद भारत और चीन की सेनाओं के बीच में हिंसक झड़प हुई है । सन 1975 के बाद सीमा पर ऐसी हिंसक झड़प बनी है ।

मीडिया जानकारी के अनुसार सैनिकों के बीच पहले पथराव हुआ और इस दौरान एक दूसरे पर पत्थरबाजी के दौरान भारतीय सैनिकों सहित चीन के सैनिक मारे गए एक चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चीन के 5 जवान मारे गए हैं और 11 जवान घायल हुए हैं ।

मीडिया जानकारी के अनुसार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे रक्षा मंत्री से मिलने उनके आवास पहुंचे घटना के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीनों सेनाओं के अध्यक्ष के साथ बातचीत की और घटना के संबंध में जानकारी ली । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जल्दी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर सकते हैं वही चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कि भारत एकतरफा कार्रवाई ना करें नहीं तो मुश्किल बढ़ेंगी ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *